लखनऊ हेल्थ रन हाफ मैराथन के साथ हुई 'वीकेंड हेल्थ वर्कशॉप्स'

अन्य खबरे , 656

विकास नगर में चला स्वास्थ्य के प्रति जनजागृति अभिनया

लखनऊ 17 फरवरी। 'लखनऊ हेल्थ रन हाफ मैराथन' सीजन टू ने एक बार फिर लोगों को व्यापक अभियान से जोड़ते हुए तंदरुस्ती, सकारात्मकता और स्वस्थ पर्यावरण का संदेश दिया। लखनऊ हेल्थ रन का आयोजन शनिवार 17 फरवरी को विकास नगर सेक्टर 2 स्थित संकल्प वाटिका पार्क 2 / 611 से सुबह 7 बजे किया गया। इस बार हाफ मैराथन के साथ में 'वीकेंड हेल्थ वर्कशॉप का भी आयोजन किया गया। 
इनोवेशन वेलफेयर सोसाइटी ने स्वास्थ्य सेवाओं में अहम् पहल करते हुए एचबीएन इवेंट्स की साझेदारी से सकारात्मकता और स्वस्थ जीवन के लिए प्रेरित किया। वीकेंड हेल्थ वर्कशॉप में शामिल होने वालों को विभिन्न स्वास्थ्य विषयों की जानकारी भी दी गई। प्रतिभागियों ने वीकेंड हेल्थ वर्कशॉप में जूम्बा, योग और न्यूट्रिशन सत्रों का लाभ अर्जित किया। प्रतिभागियों ने जाना कि एरोबिक्स की तरह ही जुम्बा नृत्य के माध्यम से व्यक्ति अपने को आसानी से तंदरुस्त रख सकता है।

इसमें कार्डियो और लैटिन-प्रेरित नृत्यों पर खास तरह का व्यायाम करवाया गया। प्रशिक्षकों ने बताया कि जुम्बा की स्थापना साल 2001 में कोलंबियाई नर्तक और कोरियोग्राफर बेटो पेरेज़ ने की थी। आज जुम्बा, दुनिया भर में लोकप्रिय हो चुका है। वास्तव में जुम्बा, डांस और एरोबिक्स का कॉम्बिनेशन है। इसमें बच्चे अपने फेवरेट सॉन्ग के साथ, मूव्स करना सीखते हैं। 
आयोजक मोहम्मद बदर बताते हैं कि लखनऊ हेल्थ रन और वीकेंड हेल्थ वर्कशॉप का उद्देश्य जनमानस को स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित करना है। इसके साथ ही प्रतिभागियों को वातावरण और पर्यावरण के स्वास्थ्य के प्रति भी जागरूक किया गया। इस आयोजन में डांस, फिटनेस एंड म्यूजिक एकेडमी की प्राची शुक्ला, योग कुलम की  अमृता  गुप्ता और फिटनेस एंड डाइट स्टूडियो-ऊर्जा के कपिल कनोडिया बतौर विशेषज्ञ शामिल हुए।

Related Articles

Comments

Back to Top