लाला लाजपत राय मेमोरियल मेडिकल कॉलेज मेरठ में जल प्रबंधन को दुरुस्त करेगा रुद्राभिषेक इंटरप्राइजेज लिमिटेड (REPL)

अन्य खबरे , 56

नैमिष प्रताप सिंह 

मेरठ, June 18, 2024: उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण और विकास निगम (UPSCDC) ने लाला लाजपत राय मेमोरियल मेडिकल कॉलेज, मेरठ में जल आपूर्ति, सीवरेज और बरसाती पानी निकासी प्रणालियों को बेहतर बनाने के लिए परामर्श सेवाएं प्रदान करने हेतु REPL (रुद्राभिषेक एंटरप्राइजेज लिमिटेड) को नियुक्त किया है। इस नई योजना से जल आपूर्ति की विश्वसनीयता और गुणवत्ता में सुधार होगा, कुशल सीवेज निपटान सुनिश्चित होगा और कैंपस के भीतर समग्र जल निकासी प्रणालियों में सुधार होगा।

REPL के CMD, श्री प्रदीप मिश्रा ने कहा, " बुनियादी ढांचे में सुधार और प्रस्तावित नए विकास मेडिकल कॉलेज परिसर में परिवर्तन लाएंगे, जो लगभग 150 एकड़ में फैला हुआ है । LLRM मेडिकल कॉलेज में सिस्टम के उन्नयन से मेडिकल कॉलेज के छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए एक सुरक्षित और स्वस्थ वातावरण सुनिश्चित होगा। हम परियोजना को समय पर और उच्चतम गुणवत्ता मानकों पर पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

REPL के ED, श्री प्रणय कुमार ने कहा, "REPL मेडिकल कॉलेज परिसर में जल आपूर्ति, जल निकासी, और सीवरेज कार्यों का एक व्यापक सर्वेक्षण, योजना और अनुमान लगाएगा। हम विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (DPR) प्रदान करेंगे, जिसमें उन्नत जल उपचार तकनीक, स्मार्ट जल प्रबंधन प्रणालियाँ, और नवीनतम सीवरेज उपचार समाधान शामिल होंगे। यह न केवल परिसर के लिए बेहतर सेवाएँ प्रदान करेगा बल्कि सभी निवासियों और आगंतुकों के लिए जीवन की समग्र गुणवत्ता को भी बढ़ाएगा।"

REPL ने भारत सरकार की कई प्रमुख परियोजनाओं में सलाहकार सेवाएं प्रदान की हैं जैसे कि स्मार्ट सिटी, जल जीवन मिशन, AMRUT, PMAY और स्किल इंडिया विभिन्न स्थानों पर विभिन्न क्षमताओं के तहत। उत्तर प्रदेश में, कंपनी पहले से ही स्मार्ट सिटीज, PMAY, मेरठ का सिटी डेवलपमेंट प्लान, ग्रेटर नोएडा का मास्टर प्लान 2041, धुरियापार का औद्योगिक कॉरिडोर, और हाई-टेक टाउनशिप पर काम कर रही है।

REPL (www.repl.global) के बारे में:

रुद्राभिषेक एंटरप्राइजेज लिमिटेड (REPL), 30 से अधिक वर्षों की विरासत के साथ, शहरी विकास और अवसंरचना परामर्श के क्षेत्र में एक स्थापित ब्रांड बन गया है। REPL एक ISO 9001:2015 और ISO/IEC 27001:2013 प्रमाणित संगठन है, जो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर सूचीबद्ध है समूह ने विविध प्रकृति के जटिल असाइनमेंट जैसे आवासीय, वाणिज्यिक, समूह आवास और एकीकृत टाउनशिप परियोजनाएँअस्पताल, होटल और मनोरंजन सुविधाएँ; जल आपूर्ति, सीवरेज और स्वच्छता प्रणालियाँ; क्षेत्रीय योजनाएँ और मास्टर योजनाएँ; सड़कों और राजमार्गों की सफलतापूर्वक योजना बनाई और वितरित की हैं REPL विभिन्न क्षमताओं के तहत कई स्थानों पर GOI के प्रमुख कार्यक्रमों जैसे स्मार्ट सिटीज, PMAY और AMRUT के साथ व्यापक रूप से जुड़ा हुआ है हमारी ताकत सेवाओं की एक श्रृंखला को एकीकृत करने और ग्राहकों को एंड-टू-एंड समाधान प्रदान करने में निहित है अनुकूलित, तकनीकी रूप से उन्नत, नवाचारी और फिर भी लागत प्रभावी समाधान प्रदान करना हमारा ट्रेडमार्क दृष्टिकोण है।चित्र: प्रणय कुमार

Related Articles

Comments

Back to Top