अदभुत लड़की: जो बनना चाहती है बिल्ली

परिवेश , 1244

अमरेन्द्र सहाय अमर 
किसी न किसी का कोई न कोई शौक अवश्य होता है. उदहारण के लिए किसी को मोटर चलाने का शौक होता है. किसी किसी को घूमने या पर्यटन का शौक होता है. किसी को जुआ खेलने और किसी को चोरी करने का शौक होता है. कभी कभी अपने शौक के चलते लोग आविष्कार करके चर्चित हो जाते है. शौक के चलते ही तमाम वैज्ञानिक आविष्कार करके दुनिया में चर्चित हो गये . लेकिन आज हम जिस शौक की बात करने जा रहे हैवह अजीब शौक है. वह है आदमी से जानवर बनने का शौक.
जी हाँ, इटली की एक लड़की पर बिल्ली बनने का शौक ऐसा चर्राया है कि वह अपने शौक के चलते अपने शरीर के तमाम आपरेशन करवा डाले हैं. यह लडकी है इटली की चियाराडेल एबेट. 22 साल की चियारा डेल एबेट अपनापूरा शरीर छिदवा चुकी है और22 अलग अलग मोडिफिकेशन के बाद भी उसका मन नहीं भरा. उसने अपने मस्तक पर ॐ का टैटू भी बनवा रखा है.इस युवती ने पहली बार 11 साल की उम्र में पियरसिंग करवाई थी. यहीं से खुद को बिल्ली में बदलने का जुनून शुरू हुआ तो वह जूनून आज भी बरकरार है. उसने शरीर में कई मॉडिफिकेशन करवाए. इनमें ब्लेफार्लोप्लास्टी शामिल है, जिसमें आंखों की ऊपरी और निचली आइलिड का आकार बदला जाता है. उसने चार सींग इंप्लांट करवाने के साथ नाखूनों का आकार पंजे की तरह करवाया. नाक और जीभ पर चीरा लगवाया.इसके अलावा युवती ने चार हॉर्न्स इंप्लांट करवाए हैं. छह जेनाइटल बीड्स, आईबॉल टैटू, पॉइंटेड कान, परमानेंट आईलाइनर, फोरहैड इंप्लांट और पंजे की तरह नाखून का शेप करवाया है. इतना ही नहीं युवती ने अपने निप्पल तक रिमूव करवा दिए हैं.
न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक ख्वाहिश पूरी करने के लिए चियारा 20 अलग-अलग मॉडिफिकेशन करवा चुकी हैं. सोशल मीडिया पर आयडिन मोड नाम से अकाउंट रखने वाली यह युवती कई वीडियो के जरिए अपनी ख्वाहिश की जानकारी दे चुकी हैं और लाखों व्यूज हासिल कर चुकी है. वह नाक, होठ, गालों और माथे समेत शरीर के कई हिस्सों को छिदवा चुकी है. उसने अपनी जीभ मुड़वाने के बाद एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, मुझे लगता है कि मैं कूल कैट लेडी की तरह नजर आती हूं. मैं चाहती हूं कि मुझे दुनिया की पहली मानव बिल्ली के तौर पर पहचाना जाए.
शरीर में इतने बदलाव के बाद भी युवती का कहना है कि पूरी तरह बिल्ली दिखने के लिए उसे अभी और मॉडिफिकेशंस से गुजरने की जरूरत है. आइलिड्स के ऊपर की त्वचा हटाने के लिए वह पलकों की सर्जरी करवा चुकी है. अब वह कृत्रिम पूंछ लगवाने की तैयारी कर रही है. उसने तय कर रखा है कि जब तक पूरी तरह बिल्ली के गेटअप में नहीं आ जाती,  वहदर्द झेलती रहेगी.
सोशल मीडिया पर आयडीन मॉड के नाम से एकाउंट रखने वाली चियारा कई वीडियोज के माध्यम से अपने शौक की जानकारी दुनिया को दे चुकी है. इसकेबहुत सारेफ़ालोवर्स भी हैं.

Related Articles

Comments

Back to Top