लखनऊ-KGMU अपडेट- एसिड अटैक से घायलों की तबीयत स्थिर

जनपत की खबर , 17

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक छात्रा पर एसिड से हमला किया गया है। बताया जा रहा है कि पीड़ित छात्रा अपने भाई के साथ नीट की काउंसलिंग के लिए जा रही थी, तभी एसिड हमले में छात्रा और उसका भाई बुरी तरह से झुलस गया है। फिलहाल पीड़ित छात्रा और उसके भाई को केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है, जहां दोनों का इलाज चल रहा है। वहीं, पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

पीड़ित छात्रा के पिता शरद तिवारी व्यापार मंडल के पदाधिकारी बताए जा रहे हैं। छात्रा के फूफा ने बताया कि बेटी सुबह घर से निकली थी, वो जैसे ही चौक स्थित लोहिया पार्क के पास टैक्सी से उतरी, तभी एक लड़का आ गया था, उस लड़के ने बेटी के साथ कुछ बात करने की कोशिश की थी, तभी उसने बैग से एसिड की बोतल निकालकर दोनों के ऊपर फेंक दिया। एसिड हमले में लड़के की पीठ और बेटी का एक साइड का चेहरा झुलस गया है। पीड़िता के चाचा ने बताया कि एसिड से हमला करने वाले युवक का नाम अमन वर्मा बताया जा रहा है। छात्रा के फूफा ने बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे नीरज सिंह इस मामले में मदद कर रहे हैं।


डीसीपी पश्चिम दुर्गेश कुमार ने बताया कि दोनों घायलों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। छात्रा और उसका भाई खतरे से बाहर है। संदिग्ध की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें लगा दी गई हैं। डीसीपी पश्चिम ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज की मदद ली जा रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस के मुताबिक, सहादतगंज निवासनीय एक युवती अपने भाई के साथ कही जाने के लिए चौक स्टेडियम के पास खड़ी थी, तभी एक अज्ञात युवक ने इन दोनों के ऊपर एसिड फेंक दिया है।

लखनऊ, 3 जुलाई 2024

एसिड अटैक में जख्मी केजीएमयू एमबीबीएस द्वितीय वर्ष के छात्र व उसकी 22 वर्षीय  मौसेरी बहन की हालत खतरे से बाहर है। दोनों रोगियों का उपचार केजीएयमू प्लास्टिक सर्जरी विभाग में डॉ. रवि कुमार सिंह एवम प्रो बृजेश मिश्रा की देख-रेख में चल रहा है।

चौक स्टेडियम के पास घटना बुधवार सुबह करीब 8 बजे की है। अज्ञात हमलावर ने तेजाब से केजीएमयू एमबीबीएस छात्र व उसकी मौसेरी बहन पर हमला कर दिया। छात्र की मौसेरी बहन नेशनल पीजी कॉलेज से बीबीए ग्रेजुएट है। 

छात्रा के चेहरे और दोनों बांह रसायन से झुलस गए हैं। जबकि छात्र के पीठ और दाहिनी बांह जल गई है। दोनों पीड़ितों को ट्रॉमा सेंटर लाया गया। यहां प्लास्टिक सर्जरी विभाग की टीम के निगरानी में मरीजों का इलाज चल रहा है। दोनों की तबीयत स्थिर है। हालत खतरे से बाहर है। डॉक्टर लगातार मरीजों की सेहत की निगरानी कर रहे हैं।

छात्र की स्थिति - 10% बर्न
छात्र की मौसेरी बहन की स्थिति - 5% बर्न

 

Related Articles

Comments

Back to Top