शहर के हर कोने में होगा 'वीकेंड हेल्थ वर्कशॉप्स' का आयोजन

अन्य खबरे , 262

लखनऊ हेल्थ रन हाफ मैराथन : स्वस्थ जीवन की दिशा में एक और कदम - शहर के हर कोने में होगा  'वीकेंड हेल्थ वर्कशॉप्स' का आयोजन

'लखनऊ हेल्थ रन हाफ मैराथन' अपने दूसरे संस्करण के साथ वापस आ आ रहा  है, जिसे इस साल और बड़े रूप में देखा जा सकता है. 
 इनोवेशन वेलफेयर सोसाइटी  (IWS) ने स्वास्थ्य सेवाओं में एक महत्वपूर्ण पहल की है जिसे एचबीएन इवेंट्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा संगठित किया गया है। इस साझेदारी का मुख्य उद्देश्य स्वस्थ समाज की दिशा में कदम से कदम मिलाकर लोगों को सकारात्मक और स्वस्थ जीवन की ओर प्रवृत्ति करने में मदद करना है।"

लखनऊ हेल्थ रन ने अपने दूसरे संस्करण में, स्वास्थ्य और फिटनेस की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ाने  जा रहा है। इस बार हाफ मैराथन के साथ लखनऊ के हर छेत्र में 'वीकेंड हेल्थ वर्कशॉप्स' का होगा आयोजन जिसका पहला इवेंट 17 फरवरी को विकास नगर सेक्टर 2 के संकलप वाटिका पार्क 2 /611 में सुबह 7 बजे से शुरू होगा 

इस  स्वास्थ्यमंथन के महोत्सव में शामिल होने वाले लोगों को स्वस्थ जीवनशैली की प्रेरणा  लिए "लखनऊ हेल्थ रन " की तरफ से इसका आयोजन किया जा रहा है। इसके  माध्यम से, स्वास्थ्य सेवाओं को प्रमोट करने का प्रयास किया जा रहा है जिससे लोग स्वस्थ जीवनशैली के महत्व को समझेंगे और उसे अपनाने के लिए प्रेरित होंगे। 

वीकेंड हेल्थ वर्कशॉप में शामिल होने वालों को विभिन्न स्वास्थ्य विषयों पर जानकारी प्राप्त करने का और स्वस्थ जीवनशैली की ओर कदम बढ़ाने का एक अद्वितीय अवसर मिलेगा।

वीकेंड हेल्थ वर्कशॉप में विभिन्न तरह की एक्टिविटीज़ के माध्यम से स्वास्थ्य के विभिन्न पहलुओं को बताएँगे  जिसमे  जूम्बा, योग, और न्यूट्रिशन सेशन भी शामिल होगा। 

 अच्छे स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना उद्देश्य : आयोजक मोहम्मद बदर बताते हैं कि लखनऊ हेल्थ रन और वीकेंड हेल्थ वर्कशॉप का उद्देश्य जनमानस को  स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित करना है और आसपास के वातावरण और पर्यावरण के अच्छे स्वास्थ्य के प्रति भी जागरूक करना है।
इस महत्वपूर्ण कदम के माध्यम से, हम सभी मिलकर स्वस्थ और सकारात्मक जीवन की ओर बढ़ सकते हैं। 


लखनऊ हेल्थ रन हाफ मैराथन के द्वारा, लोगों को फिटनेस का महत्व बताने के साथ-साथ सही तरीके से व्यायाम करने के लिए मोटीवेट किया जा रहा है। इस मैराथन में भाग लेने वालों को स्वास्थ्य और फिटनेस के लाभों के बारे में जानकारी मिलेगी, जिससे वे अपने जीवन में सकारात्मक परिवर्तन कर सकते हैं।

इनोवेशन वेलफेयर सोसाइटी  (IWS) और एचबीएन इवेंट्स प्राइवेट लिमिटेड की साझेदारी का मुख्य उद्देश्य है समुदाय को स्वस्थ जीवनशैली की ओर प्रवृत्ति करने में प्रेरित करना और सामाजिक जागरूकता बढ़ाना है। 

इसके  के माध्यम से लखनऊ हेल्थ रन के ऑर्गनाइज़र मोहम्मद बदर आप सभी को लखनऊ हेल्थ रन हाफ मैराथन और 'वीकेंड हेल्थ वर्कशॉप्स' में भाग लेने के लिए आग्रह करते हैं। आइये हम सभी मिलकर स्वस्थ और खुशहाल जीवन की दिशा में कदम से कदम मिलाएं।

Related Articles

Comments

Back to Top