शिक्षकों की मांगों को लेकर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ लखनऊ के जिला अध्यक्ष सुधांशु मोहन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से मिले

जनपत की खबर , 324

लखनऊ।
उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ लखनऊ के जिला अध्यक्ष सुधांशु मोहन की अध्यक्षता में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी लखनऊ से शिक्षकों की लंबित समस्याओं के निराकरण हेतु वार्ता की गई। वार्ता जिसमें फ्रीजिंग प्रकरण में जिन शिक्षकों को कम वेतन मिल रहा है उन शिक्षकों की सूची संगठन से जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महोदय ने देने की बात कही है इससे पहले जिन शिक्षकों को वेतन कम मिल रहा है उड़की विसंगति दूर की जा सके।
चयन वेतनमान के संबंध में लंबी माथा पच्ची के बाद पूर्व में निर्गत आदेश को संशोधित कर सोमवार को जारी करने का निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महोदय द्वारा पटल सहायक को दिया गया है जिससे खंड शिक्षा अधिकारियों द्वारा शासनादेशों की  जा रही गलत व्याख्या पर अंकुश लगाकर चयन वेतन का लाभ शिक्षकों को दिया जा सके। 
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महोदय द्वारा आश्वासन दिया गया कि प्रोन्नत वेतनमान का लाभ शिक्षकों को फरवरी माह में ही प्रदान किया जाएगा।
 एरियर से संबंधित प्रकरणों को रिजेक्ट करने के संबंध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महोदय द्वारा राज्य परियोजना कार्यालय से हम लोगों के समक्ष अपर परियोजना निदेशक से बात की गई तथा वस्तु स्थिति से अवगत कराया जिस पर परियोजना कार्यालय द्वारा शीघ्र ही पोर्टल पर एरियर मॉड्यूल में बदलाव  किए जाएंगे और SOP भी जारी होगी जिससे एरियर भुगतान में आपत्ति खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा लगाई गई है अथवा लेखा अधिकारी द्वारा, रिजेक्ट खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा किया गया है या लेखा अधिकारी द्वारा, स्पष्ट प्रदर्शित होगा तथा आपत्ति निवारण पोर्टल पर ही की जाएगी बार-बार आवेदन करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।                 

Related Articles

Comments

Back to Top