अदभुत लड़का: जो बनना चाहता है कुत्ता

हेडलाइंस , 1096

अमरेन्द्र सहाय अमर 
दुनिया में अजब गज़ब लोगों के अजब गज़ब शौक हैं.आज एक ऐसे ही अजाब गज़ब जापानी आदमी के शौक की चर्चा करूंगा. जापान के एक शख्स ने खुद को कुत्ता बनने के लिए 12 लाख रुपए खर्च कर दिए, जिसके कारण वह लगातार सुर्खियों में बना रहता है.  दरअसल, सोशल मीडिया पर इस जापानी शख्स का नाम 'टोको' से मशहूर है.. गौरतलब है कि टोको ने कुत्ते की पोशाक पर लगभग 12 लाख रुपए खर्च किए हैं और तब से वो एक कुत्ते की तरह ही रह रहा है,जिसे देखकर लोग हैरानी जता रहे हैं. 
अब इस जापानी व्यक्ति ने न्यूयॉर्क पोस्ट को दिए इंटरव्यू में खुद को लेकर कई खुलासे किए हैं. रिपोर्ट के अनुसार, इस मानव कुत्ते ने बताया है कि उसने विशेष रूप से कोली कुत्ते की नस्ल को इसलिए चुना क्योंकि उसे इस नस्ल के कुत्तें बेहद पसंद हैं. टोको ने आगे बताया है कि इस नस्ल को चुनने के पीछे और भी वजह हैं. दूसरी जो सबसे बड़ी वजह है वह यह है कि इस नस्ल के कुत्तों के फर लम्बे होते हैं, ऐसे में उन्हें अपनी पहचान छुपाने में आसानी होंगी. 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ज़ेपपेट नाम की एक कंपनी ने इस जापानी शख्स को कुत्ते के रूप को बनाने में मदद की है. कंपनी को ऐसा करने में कुल करीब 40 दिन लगे हैं. इस शख्स ने कोल्ली ब्रीड के कुत्ता का रूप धारण किया है. जिसको लेकर कंपनी के प्रवक्ता ने कहा है कि इस शख्स को कोल्ली कुत्ते की तर्ज पर बनाया गया है. यह चार पैरों पर चलने वाले असली कुत्ते जैसा दिखता है.
अब दुनिया भर में वायरल होने और 'ह्यूमन कोली' के रूप में जाने जाने के बाद टोको ने फिल्म में काम करने की इच्छा जाहिर की है. न्यूयॉर्क पोस्ट से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा होगा अगर मैं अपने स्किल का उपयोग कर सकूं और एक फिल्म में कुत्ते के रूप में प्रदर्शित होने का अवसर पा सकूं.
इतना ही नहीं, इसके अलावा उन्होंने कहा कि 'मैं एक ऐसी महिला के तलाश में हूं, जिसे कुत्ते की पोशाक पहनना भी पसंद हो.उसने कहा कि मुझे लगता है कि अगर ऐसा कुछ होता तो बहुत अच्छा होता. हालांकि उन्होंने इस बात को भी स्वीकार किया कि कुत्तों की तरह चारो ओर चल पाना थका देने वाला होता है. बता दें कि जापानी कंपनी जेपेट टीवी विज्ञापनों और फिल्मों के लिए पोशाकें बनाती है, जिसने टोको के लिए कुत्ते की कॉस्टयूम डिजाइन की है. 
आदमी से कुत्ता बने इस जापानी शख्स ने बताया है कि ये उनके जिंदगी का सपना था. इस शख्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर 'आई वांट टू बी एन एनिमल' नाम से एक वीडियो अपलोड किया है. इस चैनल पर कुल 31,000 सब्सक्राइबर हैं और वीडियो को 1 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. वीडियो में टोको को गले में पट्टा डालकर सैर के लिए ले जाते हुए देखा जा सकता है. मानव कुत्ता पार्क में अन्य कुत्तों को सूंघते हुए और जानवरों की तरह फर्श पर लोटता हुए दिख रहा है. 

Related Articles

Comments

Back to Top