उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह ,पूर्व प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिम्हा राव व कृषि वैज्ञानिक डॉ. एम.एस. स्वामीनाथन को भारत रत्न दिये जाने के निर्णय का किया स्वागत।

जनपत की खबर , 281

लखनऊ :09 फरवरी 2024

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने मा० प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार द्वारा, किसानों के कल्याण हेतु आजीवन समर्पित रहने वाले जन नेता तथा किसानों के मसीहा पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह ,देश की समृद्धि और वैश्विक विकास के लिए एक ठोस नींव रखने वाले प्रतिष्ठित विद्वान ,पूर्व प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिम्हा राव तथा हरित क्रांति के जनक, भारतीय कृषि क्षेत्र को नई दिशा देने वाले कृषि वैज्ञानिक डॉ. एम.एस. स्वामीनाथन  को भारत रत्न देने के शानदार निर्णय का स्वागत एवं अभिनंदन किया है  और इस  महत्वपूर्ण  निर्णय के लिए 
मा0 प्रधानमंत्री जी का आभार व्यक्त  किया है तथा देशवासियों को बधाई  दी है।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि इस  सर्वोच्च नागरिक सम्मान  देने  के निर्णय ने साबित कर दिया है कि सरकार का सबको स्थान -सबको सम्मान का नारा केवल नारा नहीं,इसको यथार्थ में  धरातल पर  उतारा गया है।इस  सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने  के फैसले से मा०प्रधानमन्त्री जी ने पूरे देश का दिल जीत लिया है।

Related Articles

Comments

Back to Top